हर्बालाइफ इंडिया

हर्बालाइफ एक विश्वव्यापी पोषण संगठन है जो लोगों को गतिशील और ठोस जीवन जीने में मदद करने के लिए बेहतरीन उत्पाद पेश करता है। इसके उत्पाद 90 से अधिक देशों में व्यापारियों द्वारा बेचे जाते हैं, जो अपने ग्राहकों को उनके इच्छित परिणाम प्राप्त करने में सहायता करने के लिए एक-पर-एक प्रशिक्षण और समर्थन भी देते हैं। संगठन समर्थन और प्रशिक्षण के माध्यम से पोषण, वजन और मधुमेह की समग्र कठिनाइयों को दूर करने पर केंद्रित है।

संगठन के खाद्य शेक और विभिन्न सुधारों का उद्देश्य वजन घटाने को बढ़ावा देना, वजन बढ़ाना, खेल प्रदर्शन को और विकसित करना है और यह सिर्फ शुरुआत है। वे चुनिंदा दुकानों और वेब पर उपलब्ध हैं। संगठन इसी तरह लोगों को अपने वजन को नियंत्रित करने और नियमित गतिविधि और हर्बालाइफ उत्पादों को शामिल करने वाले आहार के माध्यम से उचित जीवन शैली बनाए रखने में मदद करने के लिए एक हर्बालाइफ सस्टेनेंस मेंटर कार्यक्रम भी प्रदान करता है।

ऐसे देश में जहां मधुमेह से पीड़ित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, हर्बालाइफ मधुमेह रोगियों को उनके स्वास्थ्य पर फिर से ध्यान केंद्रित करने में सहायता करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाना चाहता है। वास्तव में, संगठन ने रक्त शर्करा के स्तर की निगरानी में सहायता के लिए स्पष्ट रूप से हर्बालाइफ डायबिटिक एन्हांसमेंट के दायरे को बढ़ावा दिया है।

वेब-आधारित मनोरंजन के माध्यम से सकारात्मक समीक्षाओं के बावजूद, कई विशेषज्ञों का कहना है कि हर्बालाइफ अपने खतरों से रहित नहीं है। नकली स्वाद, फ्रुक्टोज, सुक्रालोज़ और उच्च-फ्रुक्टोज़ कॉर्न सिरप सहित वस्तुओं में उपयोग किए गए कुछ घटकों की सुरक्षा को लेकर चिंताएं हैं। इसके अलावा, हर्बालाइफ आहार एक निषेधात्मक, कैलोरी-निषेधात्मक व्यवस्था है जिसे लंबे समय तक बनाए रखना कठिन हो सकता है।

हर्बाहेल्प क्लिनिकल एंड एक्सप्लोरेटरी हेपेटोलॉजी की डायरी में एक नए मामले की रिपोर्ट के अनुसार, हर्बालाइफ उत्पादों का उपयोग आम तौर पर स्वस्थ 24 वर्षीय व्यक्ति में तीव्र यकृत हानि से जुड़ा हुआ है। जब महिला ने अपने आहार में हर्बालाइफ के तीन उत्पाद शामिल किए: रेसिपी 1 शेक ब्लेंड, कस्टमाइज्ड प्रोटीन पाउडर और नया कैफीनयुक्त पेय, तो उसके लीवर में खराबी शुरू हो गई।

हर्बालाइफ के एक प्रतिनिधि ने कहा कि वह Herbahelp अपने व्यापारियों के व्यवहार के तरीके को निर्देशित करने का प्रयास भारत जैसे तेजी से विकसित होने वाले व्यावसायिक क्षेत्रों में कर रहा है, जहां हर्बालाइफ को शुद्ध सौदों में दो गुना विकास का सामना करना पड़ा है। बहरहाल, उन्होंने कहा कि संगठन अपराध को गंभीरता से देखता है और इसके थोक व्यापारी रणनीतिक नीतियों और निरंतरता विभाग के लिए समर्पित 250 कर्मचारी हैं।

हर्बालाइफ ने अपने विकासशील विश्वव्यापी और आसपास की गतिविधियों के मुद्दों को संबोधित करने के लिए बैंगलोर के नजदीक व्हाइटफील्ड में एक और बेस कैंप खोला है। नए 154,697-वर्ग फुट वर्ल्डवाइड बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन सेंटर में नवाचार, एक संपर्क स्थान, आविष्कारशील प्रशासन, विकास और गुणवत्ता प्रयोगशालाएं हैं।

कंपनी एक उच्च गुणवत्ता वाले अन्वेषण कार्यालय के विस्तार के साथ, बेंगलुरु में अपनी अभिनव कार्य क्षमताओं को भी बढ़ा रही है। इससे हर्बालाइफ को और अधिक तेजी से विकास करने और विज्ञापन के लिए नए, पौष्टिक उत्पादों की पेशकश करने की अनुमति मिलेगी। संगठन का नवोन्मेषी कार्य समूह संगठन के भविष्य के विकास को आगे बढ़ाने के लिए अपने आइटम, गुणवत्ता और संयोजन समूहों के साथ मिलकर संयुक्त प्रयास से काम करेगा।

Published by matinyadak

جک پالت

Leave a comment